वजन घटाने लंच

वजन घटाने लंच

वजन घटाने लंच

 

वजन घटाने लंच
वजन घटाने लंच

वजन घटाने लंच

शोध कार्य उस खाद्य कंपनी के लिए किया गया जिसमें खाद्य उत्पादों का निर्माण किया जाता है और वे वजन घटाने के आहार के लिए अपने उत्पादों को बढ़ावा देना चाहते थे। शोध कार्य उन लोगों पर किया गया जिनके लिए उत्पाद लक्षित हैं'

वजन घटाने दोपहर का भोजन। 26 अप्रैल 2016 को फेसबुक पर एक वजन घटाने की चुनौती का आयोजन किया गया था। चुनौती एक हफ्ते के लिए हर दिन एक पाउंड खोने की थी। प्रतिभागियों की प्रगति को ट्रैक करने के लिए, उनकी सहायता के लिए एक ऐप विकसित किया गया था।

वजन घटाने के तीन लक्ष्य अतिरिक्त वसा को कम करना, दुबले मांसपेशियों के ऊतकों को संरक्षित करना और शरीर के स्वस्थ वजन को बनाए रखना है। इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, वजन घटाने के लिए आहार योजना को संशोधित किया जाना चाहिए और प्रत्येक व्यक्ति के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए। जिन खाद्य पदार्थों की सिफारिश की जाती है उनमें ताजे फल, सब्जियां, साबुत अनाज, कम वसा वाला पनीर और लीन प्रोटीन शामिल हैं; जिन खाद्य पदार्थों की अनुशंसा नहीं की जाती है उनमें कैंडी, रेड मीट और मीठे पेय शामिल हैं। जिन खाद्य पदार्थों की सिफारिश की जाती है वे आहार फाइबर में उच्च, संतृप्त फैटी एसिड में कम और मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड में उच्च होते हैं।

1970 के दशक में, लोग दिन में तीन से चार बार खाते थे, लेकिन अब विकसित देशों में ज्यादातर लोग दिन में नौ से बारह बार खाते हैं। पिछले 20 वर्षों में भोजन के औसत हिस्से के आकार में 50% की वृद्धि हुई है, जिसके परिणामस्वरूप विकसित देशों में व्यक्तियों का औसत वजन 5 से 10 किलोग्राम प्रति वर्ष होता है। दुनिया भर में मोटापे और अधिक वजन में वृद्धि सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए एक बड़ा खतरा है। नतीजतन, समग्र स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए खाद्य बाजार में स्वस्थ खाद्य उत्पादों को पेश करने की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ रही है।

यह पेपर पहले सामाजिक मनोविज्ञान की अवधारणा को पेश करेगा, वे सामाजिक विपणन की अवधारणा को पेश करेंगे। साहित्य के मूल्यांकन के माध्यम से, पेपर यह स्पष्ट करेगा कि सामाजिक विपणन विपणन का एक अनूठा रूप है जो विशेष रूप से एक व्यवसाय और एक सामाजिक बाज़ारिया के लिए प्रासंगिक है। विपणन के एक विशिष्ट सामाजिक रूप के रूप में, सामाजिक विपणन को एक संवादात्मक विपणन अवधारणा के रूप में परिभाषित किया जा सकता है जो उपभोक्ता के साथ बातचीत के माध्यम से व्यवसाय में परिवर्तन करना चाहता है। दो अवधारणाओं के बीच प्रमुख अंतरों को उजागर करने के लिए पेपर सामाजिक विपणन और सामाजिक मनोविज्ञान के बीच के अंतरों को भी देखेगा।

20 वजन घटाने की खुराक समीक्षाएँ ->  Realth US



0 Response to "वजन घटाने लंच"

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कमेंट बॉक्स में कोई भी स्पैम लिंक न डालें

Ads Atas Artikel

Ads Center 1

Ads Center 2

Ads Center 3